Friday, July 31, 2020

Top 05 New WhatsApp Tips & Tricks In Hindi || WhatsApp से जुड़ी 05 बातें जो आप नहीं जानते हैं। My Hindi Gyan


WhatsApp Tricks In Hindi


नमस्कार दोस्तों मैं हेमन्त यादव और आप सभी का myhindigyan में स्वागत हैं, आज के इस आर्टिकल में WhatsApp के बारे में मजेदार Tips और Tricks सिखेगें , दुनिया भर में सबसे ज्यादा WhatsApp use किया जाने वाला social app बन चुका हैं।तो आज में WhatsApp के ऐसे  05 tips and tricks बताऊँगा जो आप नहीं जानते हैं।

WhatsApp Tricks In Hindi

O1. सायद आप लोगो को पता नहीं होगा कि whatsApp का अविष्कार किसने किया हैं, whatsApp को 2009 में Brian Acton और  Jan Koum दोनों ने मिलकर बनाया था।

02.आप चाहते है कि बिना नंबर save किये किसी के पास Massage send करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप को किसी भी ब्राउज़र को open करें, उसके बाद में आपको browser में type करना हैं, https://wa.me/91yournumber उसके बाद में यह whatsapp पर redirect कर देगा।

03. WhatsApp पर एक ऐसा function हैं कि उसको off करने से massage seen नहीं होता हैं, उस function का नाम हैं Read receipts लेकिन आप जानना चाहते हैं, कि massages seen हुआ है या नहीं तो उस sender के pass एक voice massage करते हैं, तो वो receiver जैसे voice को सुनेगा , voice sms seen (blue) हो जाएगा। अब आप यह भी सोच रहे होंगे कि Voice Massage को seen भी कर लू और पता भी ना चले। voice massage को files manager में जा कर सुन सकते हैं।



04. यदि आप WhatsaApp को बिना open किये हि Massage को पढ़ना चाहते हैं, तो आपको Play Store से एक एप्प डाउनलोड करना पड़ेगा जिसका नाम Notisave एप्प हैं , इस एप्प के सहारे आप WhatsApp के Massage को पढ़ सकते हैं, बिना whatsApp को open किये|

05. आप चाहते है कि आपके whatsapp पर किसी का massage आये, आप उसे पढ़ भी ले लेकिन जो massage send कर रहा हैं। उसे पता भी ना चले।तो इसके लिए आपको अपने mobile को aireplane mode पर करना होगा,उसके बाद में आप massage को read करें। ऐसा करने से sender को पता भी नही चलेगा।

आपको यह आर्टिकल पसंद आयी हो तो आप अपने दोस्तो से साथ शेयर करे.अगर कोई प्रॉब्लम हो तो आप हमें comment कर सकते हैं।



No comments:

Post a Comment